इंग्लैंड के पूर्व कप्तान टैरी ने संन्यास लिया

Last Updated: सोमवार, 8 अक्टूबर 2018 (15:39 IST)
लंदन। के जॉन टैरी ने रविवार को से लेने की घोषणा की। अपने जमाने में इंग्लैंड की रक्षापंक्ति के सबसे मजबूत खिलाड़ियों में एक रहे 37 साल के टैरी ने 78 बार अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया।

अपने करियर के दौरान वे ज्यादातर समय तक चेल्सी क्लब से जुड़े रहे। उन्होंने चेल्सी के लिए 717 मैचों में 67 गोल किए। पिछले सत्र में उन्होंने दूसरे स्तर की टीम एस्टॉन विला की कप्तानी की थी।

उन्हें हालांकि रूस के क्लब स्पार्टक मॉस्को से खेलने का प्रस्ताव मिला था लेकिन इसे ठुकराते हुए उन्होंने कहा कि रूस जाना उनके परिवार के सही निर्णय नहीं रहेगा। टैरी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि फुटबॉलर के तौर पर 23 साल बिताने के बाद मुझे लगा कि खेल से संन्यास लेने का यह सही समय है।
टैरी को हालांकि राष्ट्रीय टीम से ज्यादा चेल्सी के प्रतिनिधित्व के लिए याद किया जाएगा जिनके रहते टीम ने प्रीमियर लीग और एफए कप के खिताब को 5-5 बार जीतने के अलावा एक बार और एक बार का खिताब भी अपने नाम किया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :