फीफा विश्व कप : जर्मनी के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 अक्टूबर 2017 (17:04 IST)
कोच्चि। ईरान से 4 गोल से हारने के बाद यूरोपीय दिग्गज जर्मनी शुक्रवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप में 'करो या मरो' के मैच में अफ्रीकी टीम गीनिया से खेलेगी।
यूरोप में प्लेऑफ के जरिए 5वें स्थान पर रहकर जर्मनी ने अंडर-17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। उसने कोस्टारिका को 2-1 से हराकर शानदार शुरुआत की जबकि पिछले मैच में ईरान से 0-4 से हार गई।

कोच क्रिस्टियन वुयेक की जर्मन टीम को अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को हर हालत में जीतना होगा। 6 अंक लेकर ईरान नॉकआउट चरण के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है।

ड्रॉ होने पर भी जर्मनी अंतिम 16 में पहुंच सकता है लेकिन अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए उसे जीत की जरूरत होगी। पिछले मैच में गेंद पर नियंत्रण में जर्मनी का दबदबा रहा लेकिन फॉरवर्ड खिलाड़ी लय में नहीं दिखे। उन्होंने गोल पर 4 बार हमले किए और चारों बार चूक गए जबकि ईरान ने 12 हमलों में से 4 में सफलता पाई।
गीनिया ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। उसे ईरान ने 3-1 से हराया और कोस्टा रिका से उसने 1-1 से ड्रॉ खेला। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :