Widgets Magazine

कबड्डी फेडरेशन कप का आगाज, मप्र की जीत से शुरुआत

Last Updated: शुक्रवार, 19 मई 2017 (00:59 IST)

बाबुसिंह रघुवंशी और विधायक उषा ठाकुर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए
इंदौर। मल्हाराश्रम मैदान पर विक्रम स्पोर्ट्‍स क्लब की मेजबानी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय व नानाजी देशमुख जन्मशताब्दि वर्ष के तहत आयोजित फेडरेशन कप का आगाज एक सादे समारोह में गुरुवार की शाम को हुआ। फेडरेशन कप के प्रारंभिक मुकाबले में प्रतिभाशाली खिलाड़ी महेश गौड़ व मनोज मंडलोई के दमदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान मध्यप्रदेश ने टेलेंट इंडिया-ए को 50-42 से हराकर धमाकेदार शुरुआत की। एक अन्य मुकाबले में सर्विसेस ने तमिलनाडु को 35-26 से पराजित किया।
 
पहले ही मुकाबले में मेजबान मध्यप्रदेश के समक्ष टेलेंट इंडिया-ए की चुनौती थी। मैच की शुरुआत से ही मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों ने बेहतर तालमेल का परिचय देते हुए लगातार अंक जुटाए। टीम का डिफेंस के साथ-साथ रेडिंग में भी प्रदर्शन काबिले तारिफ था। 
 
हालांकि टेलेंट इंडिया ने भी वापसी का काफी प्रयास किया, लेकिन शहर के सितारा खिलाड़ी मध्यप्रदेश के कप्तान महेश गौड़ की रणनीति काम आई और मेजबान टीम ने इस अहम स्पर्धा में विजयी आगाज किया। अंतिम समय में मनोज मंडलोई ने लाजवाब प्रदर्शन कर कई अहम अंक जुटाए। महेश गौड़ प्रो. कबड्‍डी लीग में दो बार की चैम्पियन पटना पायरेट्‍स का हिस्सा थे।
 
मुकाबलों के पूर्व कबड्‍डी कोर्ट का पूजन करते हुए अतिथि और आयोजन समिति के अध्यक्ष राजू चौहान
इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे के निधन के कारण स्पर्धा का केवल औपचारिक शुभारंभ ही किया गया। मुख्य अतिथि लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष बाबुसिंह रघुवंशी थे। इस दौरान विधायक उषा ठाकुर, पवन सिंघल, कल्पेश विजयवर्गीय, म.प्र. कबड्डी एसो. के अध्यक्ष शिवसिंह रघुवंशी, सचिव श्रीकृष्ण लक्कड़, रामप्रकाश गौतम मौजूद थे। स्मृति चिन्ह मन्नालाल बिंदोरिया, मुकेश करवरिया, एल.एल. बागोरा, गोविंद पंवार व दिलीप गौड़ ने वितरीत किए। संचालन सुनील ठाकुर ने किया तथा आभार आयोजन समिति के अध्यक्ष राजू चौहान ने माना। 
 
यह स्पर्धा लीग कम नॉकआउट पद्धति से आयोजित की जा रही है, जिसमें पुरुष व महिला वर्ग में दो-दो समूह बनाए है। पुरुष वर्ग के ए ग्रुप में पांच तथा बी ग्रुप में 6 टीमें चुनौती पेश कर रही है। महिला वर्ग में ए ग्रुप में 4 तथा बी समूह में पांच टीमें है। आज इस स्पर्धा के पहले दिन ही हजारों की तादाद में दर्शक सितारा खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे, जिसमें भारी संख्या में महिलाओं के साथ नन्हें दर्शक भी शामिल थे।
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine