Widgets Magazine

वेस्नीना बनीं इंडियन वेल्स चैंपियन

इंडियन वेल्स| पुनः संशोधित सोमवार, 20 मार्च 2017 (15:52 IST)
इंडियन वेल्स। रूस की एलीना वेस्नीना ने हमवतन स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को 3 सेटों के कड़े संघर्ष में 6-7, 7-5, 6-4 से हराकर का महिला एक खिताब हासिल कर लिया है, जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत भी है।

Tennis Tournament
3 घंटे तेज धूप में हार्ड कोर्ट पर हुए इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने 3 घंटे से भी देर तक संघर्ष किया, जहां वेस्नीना ने दूसरे चैंपियनशिप अंक के साथ 8वीं सीड कुज्नेत्सोवा के खिलाफ जीत अपने नाम कर ली। 30 वर्षीय वेस्नीना के लिए यह करियर की सबसे बड़ी खिताबी जीत है जिसकी बदौलत अब वे डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। गत माह वे करियर की सर्वश्रेष्ठ 15वीं रैंकिंग पर पहुंची थीं।
 
हालांकि वेस्नीना के लिए हमवतन खिलाड़ी को हराना आसान नहीं रहा और पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी वे एक समय 1-4 से पिछड़ गई थीं, लेकिन फिर अगले चारों गेम उन्होंने जीते और बढ़त हासिल की। रूसी खिलाड़ी वेस्नीना ने मैच के बाद कहा कि जब दूसरे सेट में भी मैं पिछड़ गई तो मुझे लगा कि स्वेत्लाना जीतने वाली हैं इसलिए मैंने आराम से खेलना शुरू कर दिया। लेकिन फिर स्वेत्लाना कुछ लय से भटक गईं और मैंने अपने मौके भुनाए। 
 
वेस्नीना ने अपना आखिरी डब्ल्यूटीए खिताब 2013 में ईस्टबोर्न और होबार्ट में जीता था। 14वीं सीड खिलाड़ी जीतने के साथ ही कोर्ट पर लेट गईं और फिर कुज्नेत्सोवा को गले लगाया, हालांकि मुकाबला दोनों के बीच बराबरी का रहा, जहां 34 गेमों में 16 बार सर्विस ब्रेक हुई तो वेस्नीना ने 7 बार सर्विस गंवाई। 
 
वहीं तीसरी बार इंडियन वेल्स फाइनल में खेल रहीं कुज्नेत्सोवा इस बार भी खिताब से चूक गईं। उन्होंने 2008 में यहां आखिरी बार फाइनल में जगह बनाई थी, वहीं इंडियन वेल्स में इस बार यह दिलचस्प रहा, जहां पुरुष फाइनल में दोनों स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों रोजर फेडरर और स्टेनिसलास वावरिंका के बीच मुकाबला हुआ तो वहीं महिला फाइनल में भी दोनों हमवतन रूसी खिलाड़ियों में भिड़ंत हुई। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine