'डेविस कप 2018' में स्पेन करेगा ब्रिटेन की मेज़बानी

Last Updated: शुक्रवार, 22 सितम्बर 2017 (01:03 IST)
लंदन। पांच बार का चैंपियन अगले वर्ष 2018 में के पहले राउंड में की मेजबानी करेगा। ब्रिटेन ने एंडी मरे के नेतृत्व में 2015 में डेविस कप खिताब जीता था। यह ब्रिटेन की 79 वर्षों में पहली जीत भी थी, जबकि स्पेन ने वर्ष 2000 से 2011 के बीच पांच बार खिताब जीते हैं।



डेविस कप मुकाबलों के लिए निकाले गए ड्रॉ के हिसाब से इस वर्ष के फाइनलिस्ट फ्रांस और बेल्जियम अपने अपने घरेलू मैदानों पर हॉलैंड तथा हंगरी के साथ मुकाबले खेलेंगे। नए नियम के हिसाब से गत वर्ष के फाइनलिस्टों को अपने पसंदीदा स्थान पर खेलने का मौका दिया जाता है।





ब्रिटेन ने एंडी मरे के नेतृत्व में 2015 में डेविस कप खिताब जीता था। यह ब्रिटेन की 79 वर्षों में पहली जीत भी थी, जबकि स्पेन ने वर्ष 2000 से 2011 के बीच पांच बार खिताब जीते हैं। गत वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद दो से चार जनवरी के बीच डेविस कप मैच खेले जाएंगे। हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि ब्रिटेन और स्पेन के नंबर वन खिलाड़ी मरे और राफेल नडाल अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।



रिकॉर्ड खिताब जीत चुका अमेरिका का मुकाबला सर्बिया से होगा। इसके अलावा जापान और इटली, ऑस्ट्रेलिया बनाम जर्मनी, कजाखिस्तान बनाम स्विटजरलैंड तथा क्रोएशिया और कनाडा के बीच डेविस कप मुकाबले होंगे।





फेड कप ड्रॉ में इस वर्ष के फाइनलिस्ट अमेरिका का मुकाबला बेलारूस के साथ और हॉलैंड का जर्मनी से होगा। अमेरिका को चार अक्टूबर का समय दिया गया है, जिसमें उसे निर्णय करना होगा कि वह अपना मैच घरेलू जमीन पर खेलेगा या नहीं? (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :