सेरेना ने वोज्नियाकी को हराकर 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता

serena
पुनः संशोधित सोमवार, 8 सितम्बर 2014 (14:54 IST)
न्यूयॉर्क। विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ने के महिला एकल फाइनल में रविवार को यहां कारोलिन वोज्नियाकी को आसानी से शिकस्त देकर अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम जीता। यह यूएस ओपन में उनका 6ठा खिताब है। साल के पहले 3 ग्रैंडस्लैम में खिताब से वंचित रहने वाली सेरेना ने वोज्नियाकी को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।
उन्होंने इस तरह से अपने 18वें खिताब का 1 साल का इंतजार समाप्त किया तथा क्रिस एवर्ट और मार्टिना नवरातिलोवा की बराबरी की। अब उनसे अधिक खिताब केवल स्टेफी ग्राफ (22) और मारग्रेट कोर्ट (24) के नाम पर दर्ज हैं। इस महीने के आखिर में 33 साल की होने वाली सेरेना ने कहा कि वे 18 ग्रैंडस्लैम जीतकर बहुत खुश हैं।> > उन्होंने कहा कि मैं अब क्रिसी और मार्टिना की बराबरी पर आ गई हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इन नामों के साथ सेरेना विलियम्स का नाम भी जुड़ेगा। एवर्ट और नवरातिलोवा ने सेरेना को सोने का कंगन भेंट किया जिस पर ‘18’ लिखा था।
सेरेना ने कहा कि मैं कौन हूं? मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसी महान खिलाड़ियों के साथ कभी मेरा नाम लिया जाएगा।

सेरेना ने फ्लाशिंग मीडोज पर लगातार तीसरे साल खिताब जीता है। ओपन युग में केवल एवर्ट ही यह कारनामा कर पाई है। इसके साथ ही उन्होंने एवर्ट के 6 खिताब की बराबरी भी की। उन्होंने इसके साथ ही अपनी सहेली वोज्नियाकी का भी उत्साह बढ़ाने की कोशिश की।

सेरेना ने कहा कि कारोलिन को बधाई। वह जानती है कि मैं किस संघर्ष से गुजरी हूं। तुम जल्द ही ग्रैंडस्लैम खिताब जीतोगी। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :