श्रावण का दूसरा सोमवार भी है विशेष, मिलेगा सेहत का वरदान, जानिए हर सोमवार की खासियत


श्रावण का पवित्र मास चल रहा है। इस मास के सोमवार का अत्यंत विशेष महत्व है। 6 अगस्त को श्रावण माह का दूसरा सोमवार है। इस सोमवार की भी अलग खासियत है। आइए जानें हर सोमवार की विशेषताएं..।

प्रथम सोमवार- श्रावण का पहला सोमवार 30 जुलाई को जा चुका है। इस दिन कई विशेष ज्योतिष के शुभ योग निर्मित हुए थे। की महाकालेश्वर सवारी इस दिन से आरंभ हुई। इस दिन बड़े ग्रह परिवर्तन भी हुए थे।


दूसरा सोमवार- श्रावण मास का दूसरा सोमवार 06 अगस्त 2018 को है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-आराधना करने से बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त होगा। आज के दिन भगवान शिव की भांग, धतूरा और शहद से पूजा करें। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को सेहत की दृष्टि से शुभ माना गया है। इस दिन भोलेनाथ उत्तम आरोग्य का वरदान देते हैं। अत: दूसरे सोमवार पर भगवान शिव का औषधियुक्त अभिषेक करने से वर्ष भर स्वास्थ्य का आशीष मिलता है।

तीसरा सोमवार- श्रावण मास का तीसरा सोमवार ऐसे शुभ मुहूर्त लेकर आ रहा है कि इस दिन शिव पूजन से मुश्किलों से निपटने की शक्ति मिलेगी। श्रावण का तीसरा सोमवार 13 अगस्त 2018 को है। यह दिन साधना और भक्ति के लिए सबसे उत्तम है।

चौथा सोमवार- श्रावण मास काअंतिम सोमवार हर प्रकार के आर्थिक कष्टों को दूर करने वाला है। श्रावण का चौथा सोमवार 20 अगस्त 2018 को है। इस दिन भगवान शंकर की आराधना करने से धन, धान्य, सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य और सौभाग्य का शुभ आशीर्वाद मिलेगा। इस दिन विशेष रूप से धन के लिए प्रार्थना की जा सकती है।




और भी पढ़ें :