पीवी सिंधु और गोपीचंद के रिश्तों पर इस अखबार ने बनाई गैर जिम्मेदार हैडिंग


मुंबई| Last Updated: सोमवार, 22 अगस्त 2016 (19:00 IST)
भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद की पत्नी पीवी लक्ष्मी ने मुंबई मिरर को एक इंटरव्यू दिया था, लेकिन जिस तरह की हैडिंग इस अखबार ने बनाई है, उस पर लोग जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं। 
 
मुंबई मिरर में छपे लक्ष्मी के इस इंटरव्यू के केवल सनसनीखेज़ बनाने के लिए लक्ष्मी के बयान को बेहद गैर जिम्मेदार तरीके से पेश किया गया। 
 
मुंबई मिरर ने लक्ष्मी के इंटरव्यू का हैडिंग बनाया PV SINDHU HAS WHAT I DIDN’T HAVE – MY HUSBAND ('पीवी सिंधु के पास वह है, जो मेरे पास नहीं है - मेरे ‍पति)   
 
 
वास्वत में लक्ष्मी ने कहा था कि सिंधु के पास वह है, जो मेरे पास ‍दुबारा नहीं रहा, मेरे ‍पति कोच के रूप में। यहां लक्ष्मी के कहने का अर्थ यह था कि गोपीचंद फिर से उनके कोच नहीं बन पाए, लेकिन वे सिंधु के कोच हैं। इस बयान को अखबार ने खबर के सबसे नीचे प्रकाशित किया, लेकिन इससे पहले गैरजरूरी सनसनी फैलाई। 
 
लक्ष्मी खुद एक बैडमिंटन खिलाड़ी रही हैं और उन्होंने अटलांटा ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा कि गोपी एक अद्भुत कोच हैं, जिन्होंने हमें साइना और सिंधु जैसे अनमोल खिलाड़ी दिए हैं। 
 
लेकिन अखबार ने हैडिंग बनाने में सिर्फ सनसनी का ध्यान रखा। इस इंटरव्यू की हैडिंग पढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा जमकर फूटा।  
 
ट्विटर पर जमकर लोगों ने अखबार पर गुस्सा निकाला। जैनी नामक अकाउंट से लिखा गया, अखबार को शर्म आनी चाहिए। 
 
शमीर रुबने नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि मुंबई को अब एक बेहतर मिरर की जरूरत है।   
 
एक तरफ जहां पूरा देश सिंधु की उपलब्धि की खुशी मना रहा है, दूसरी तरफ सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए मुंबई का यह नामी अखबार इस तरह के बेतुके तरीके अपना रहा है।  

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :