सांपों से जुड़ी पांच रहस्यमय स्टोरी (वीडियो)

WD|
FILE

भारत में नाग को एक रहस्य माना जाता है। जहां इसके प्रति लोगों में खौफ है वहीं लोग इसे देवता मानकर इसकी पूजा भी करते हैं। नाग से जुड़ी दिल को दहला देने वाली पांच स्टोरी के वीडियो को हमने इस पन्ने पर सहेजा है।

1. उतारने वाले : यदि जहरीला सांप काट खाए तो व्यक्ति को सिर्फ डॉक्टर ही बचा सकता है और वह भी तब जबकि उसे समय पर अस्पताल पहुंचा दिया जाए। लेकिन हमारे देश में ऐसे कई लोग है जो नाग का जहर कुछ ही मिनटों में शरीर से बाहर निकाल देते हैं और वह भी मरीज से मिले बगैर।
ऐसे ही एक शख्स की स्टोरी का वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करें....
सांप का जहर उतारें फोन पर !

2. नागराज का 'चूहापाली' मंदिर : सांप का प्रिय भोजन है चूहे। कहावत भी है कि खोद-खोद चूहा मरे बैठ जाए भुजंग। अर्थात बिल तो चूहा बनाता है, लेकिन उसके बिल पर कब्जा सांप कर लेता है। लेकिन जनाब यहां बात जरा अलग है। यह एक ऐसा मंदिर है जहां चूहे लाइनबद्ध होकर नाग की परिक्रमा लगाते हैं।
इस बारे में विस्तृत जानकारी और वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करें....
'चूहे लगाते हैं नाग की परिक्रमा'

FILE

3. नागों की चमत्कारी समाधि : नाग-नागिन के प्यार और बलिदान की कहानी से प्रेरित होकर उनका एक मंदिर बनाया गया है, जहां उनकी पार्थिव देह रखी है। इस मंदिर के पुजारी ने बताया कि यहां आए दिन चमत्कार होते रहते हैं। यह एक चमत्कारिक मंदिर है।

इसके बारे में विस्तृत जानकारी और वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करें...नाग-नागिन की चमत्कारी समाधि

4. नागों की दुर्गति : हमारे देश में नागों की पूजा की जाती है। इस पूजा और मन्नत के नाम पर नागों की दुर्गति हो चली है। हमारे देश में मन्नतें मांगने और उन्हें पूर्ण कराने के लिए जितने प्रयास और कयास लगाए जाते हैं, उतना किसी और देश में शायद ही कहीं होता होगा। इसके चलते नागों की कई प्रजातियां तो लुप्त हो गई है। कहना चाहिए की संकट में है नागराज...
इसे बारे में ज्यादा जानकारी के लिए देखें एक जबरदस्त वीडियो, आगे क्लिक करें...
'मन्नत के नाम पर नागों की दुर्गति'

5. : आज तक आपने इच्छाधारी नागिन या नागकन्या का रूप फिल्मों में ही देखा होगा, परंतु आज हम आपको ऐसी इच्छाधारी नागिन से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो अपने नाग पति को पाने के लिए इस मृत्युलोक में साधना कर रही है। यह एक जबरदस्त स्टोरी है.. जरूर देंखे।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी और वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करें....
'इच्छाधारी नागिन'

- वेबदुनिया डेस्क

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :