Widgets Magazine

बंदरों से बचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया 'अनूठा मंत्र'

मथुरा| पुनः संशोधित शनिवार, 1 सितम्बर 2018 (12:53 IST)
मथुरा। बंदरों के हमलों से बचने के लिए मुख्यमंत्री ने मथुरा-वृंदावनवासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमानजी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।
मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश के द्वारा शुक्रवार शाम को के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। इसी दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की।
इस पर लोगों को हनुमान चालीसा पाठ की सलाह देते हुए योगी ने उन्हें बंदरों पर अत्याचार करने से बचने का भी सुझाव दिया। उन्होंने इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया।

अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वे उसे फल देते थे। योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है। उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वे कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था। यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया।
योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया, इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :