मासूमों की मौत पर बोले योगी आदित्यनाथ, दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

लखनऊ| पुनः संशोधित शनिवार, 12 अगस्त 2017 (15:45 IST)
लखनऊ। गोरखपुर में में 33 मासूमों की मृत्यु से व्यथित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि घटना में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
योगी ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और दोषी लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटे के दौरान 33 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। मासूमों की मृत्यु के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को जिम्मेदार ठहराया गया था। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इन मौतों को स्वाभाविक करार दिया था।
घटना के बाद विपक्षी दलों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर इसके लिए और योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने घटना का जायजा लेने के लिए अपने अपने प्रतिनिधिमंडल गोरखपुर भेजे हैं।

राज्यपाल ने बताया गंभीर मामला : यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में बच्चों की अकाल मृत्यु के मामले को काफी गंभीर बताया है। आगरा से एक कार्यक्रम में शामिल होकर लखनऊ लौटे नाईक ने कहा कि मामला गंभीर है, जांच चल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सूचना दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही वह इस पर कुछ कहेंगे।
सरकार की अक्षमता : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज कॉलेज में ऑक्सीजन आपूर्ति रुकने से तीस से अधिक बच्चों की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए इसे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की अक्षमता और लापरवाही का परिणाम बताया है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि गोरखपुर अस्पताल में मारे गए निर्दोष बच्चों की मौत की खबर सुनकर काफी आहत हूं। यह योगी सरकार की अक्षमता और लापरवाही है। दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :