सीएम बनते ही येदियुरप्पा ने किया एक लाख रुपए तक कृषि ऋण माफ करने का ऐलान

Yeddyurappa
बेंगलुरु| पुनः संशोधित गुरुवार, 17 मई 2018 (14:58 IST)
बेंगलुरु। के नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शपथ लेते ही किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। हालांकि इस संबंध में एक-दो दिन में औपचारिक घोषणा की जाएगी। उन्होंने विश्वास जताया है कि वह सदन में बहुमत सिद्ध कर देंगे।
कर्नाटक के 25 वें मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह राज्यपाल वजूभाई वाला के बहुमत सिद्ध करने के लिए दिए गए 15 दिन के समय से पहले ही सदन में विश्वासमत हासिल कर लेंगे।

राज्य विधानसभा के 15 मई को आए नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा आने के उपरांत सरकार बनाने के लिए दो दिन चली उठापटक के बाद राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को बुधवार रात रात सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।
येदियुरप्पा ने आज सुबह अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भाजपा को 104 सीटे मिली हैं । भाजपा को उम्मीद है कि 222 विधायकों के सदन में वह अपना बहुमत सिद्ध कर देगी।

बहुमत के आंकड़े 112 के लिए कम पड़ रहे आठ विधायकों को भाजपा कैसे जुटाएगी, येदियुरप्पा ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया और कहा कि यह मामला अब उच्चतम न्यायालय के समक्ष है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :