उज्जैन के महाकाल मंदिर में वीआईपी एंट्री होगी बंद

पुनः संशोधित शनिवार, 9 जून 2018 (18:11 IST)
बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक के में महाकालेश्वर मंदिर में अब वीआईपी को स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा। उज्जैन के जिलाधिकारी (डीएम) मनीष सिंह ने वीआईपी को दिए गए पास को रद्द कर दिया है। ये पास 40 विभागों के साथ कुछ चुनिंदा नेताओं को जारी किए गए थे।
डीएम के आदेश के मुताबिक अगर कोई मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश करे और नियमों का पालन न करे तो उसके खिलाफ तुरंत थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाए। खास लोगों को अब 250 रुपए की रसीद कटानी होगी। इससे पहले मंदिर में वीआईपी इंतजामों को लेकर कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं, लेकिन ऐसा आदेश वीआईपी इंतजामों को लेकर पहली बार आया है।


उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी एंट्री के समय आम श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसके कारण प्रशासन की तरफ से ये आदेश दिए गए हैं। गौरतलब है कि महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी एंट्री आसानी से मिल जाती थी, लेकिन अब इसी एंट्री के लिए उन सभी खास लोगों को कुछ रुपए चुकाने होंगे।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :