राजस्थान के राज्यपाल को स्वाइन फ्लू

जयपुर| पुनः संशोधित मंगलवार, 6 मार्च 2018 (09:47 IST)
जयपुर। के राज्यपाल को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। लेकिन इससे पहले स्वाइन फ्लू के लिए उनकी तीन बार जांच की गई क्योंकि रिपोर्ट विरोधाभासी आई थी और इस मामले में राज्यपाल ने जांच के लिए कहा है।
राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित सवाई मानसिंह अस्पताल में स्वाइन फ्लू होने का पता चलने के बाद राज्यपाल अपोलो अस्पताल में फिर से जांच कराने के लिए दिल्ली गए जहां एच1 एन1 वायरस की जांच के लिए उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। सराफ ने सदन में कहा, 'हमने एसएमएस अस्पताल में स्वाब के नमूने की जांच फिर से कराई जहां उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई।'
इससे पहले आज दिन में कल्याण सिंह ने एक बयान में कहा था, 'राज्य सरकार के एसएमएस अस्पताल में स्वाइन फ्लू का पता चलने के बाद अपोलो अस्पताल में हुई एक नई जांच का नतीजा निगेटिव आया।' उन्होंने उन परिस्थितियों की उच्चस्तरीय जांच को कहा है जिनके चलते त्रुटिपूर्ण रिपोर्ट आई।

सराफ ने बताया कि प्रधान सचिव( स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा) आनंद कुमार, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य यू एस अग्रवाल और डॉ आर के माहेश्वरी की तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन कर दिया गया है। यह समिति तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। (भाषा)


और भी पढ़ें :