Widgets Magazine

100 दिन का एजेंडा तैयार कर रहे हैं : केशव प्रसाद मौर्य

पुनः संशोधित सोमवार, 20 मार्च 2017 (23:51 IST)
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राज्य की नई भारतीय जनता पार्टी सरकार सौ दिन का एजेंडा तैयार कर रही है और जल्द ही वह चुनावों में किए गए वादों पर अमल शुरू कर देगी।
उत्तरप्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री की रविवार को शपथ लेने वाले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौर्य ने कहा कि सौ दिन के एजेंडे में पार्टी के चुनाव संकल्प पत्र के उन सभी प्रमुख मुद्दों को शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने रविवार को ही शपथ ग्रहण की है और अभी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। 
 
मौर्य ने सोमवार को एक टेलीविजन चैनल के साथ बातचीत में कहा कि सौ दिन के इस एजेंडे में राज्य में बूचड़खानों को बंद करना, किसानों की कर्ज माफी, महिला सुरक्षा और गन्ना किसानों की समस्याओं समेत अन्य सभी प्रमुख मुद्दे शामिल किए जाएंगे। 
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य विभानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो मंत्रिमंडल की पहले ही बैठक में छोटे और सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति भी अहम है। 
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा और किसानों की समस्या प्रमुख मुद्दे हैं। सरकार पार्टी के चुनावी वादे के मुताबिक महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन जल्द ही करेगी। 
 
उन्होंने रविवार को इलाहाबाद में बहुजन समाज पार्टी के नेता की हत्या पर दु:ख जताते हुए कहा कि अपराधियों के साथ किसी भी प्रकार की उदारता नहीं बरती जाएगी और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के साथ सरकार सख्ती से पेश आएगी। 
 
बातचीत में अप्रैल के पहले सप्ताह में विधानसभा सत्र बुलाए जाने का जिक्र करते हुए मौर्य ने कहा कि हृदय नारायण दीक्षित राज्य विभानसभा के अध्यक्ष होंगे। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine