3,500 करोड़ रुपए कीमत की 1,500 किलो हेरोइन जब्त

पुनः संशोधित सोमवार, 31 जुलाई 2017 (00:15 IST)
अहमदाबाद। (आईसीजी) ने गुजरात तट के निकट एक व्यापारिक पोत ‘हेनरी’ से करीब 3,की कीमत की 1,500 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जो नशीले पदार्थों की अब तक मिली सबसे बड़ी खेपों में से एक है। रक्षा प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी।
एक रक्षा प्रवक्ता ने आज बताया कि आईसीजी, खुफिया ब्यूरो, पुलिस, सीमा शुल्क, नौसेना तथा अन्य एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी अभिषेक मतिमान ने एक बयान जारी कर कहा, ‘भारतीय तटरक्षक बल के पोत ‘समुद्र पावक’ ने गुजरात के तट के निकट एक व्यापारिक पोत ‘हेनरी’ का पीछा कर उसे पकड़ा, जिस पर से करीब 3,500 करोड़ रुपए की कीमत की तकरीबन 1,500 किलोग्राम हेराइन मिली।’
बयान में कहा गया है, ‘खुफिया सूचना के आधार पर कल करीब 12 बजे पोत को पकड़ा गया। यह नशीले पदार्थ की अब तक की सबसे बड़ी खेप है।’ आईसीजी ने बताया कि संदिग्ध पोत पनामा में पंजीकृत है और इस पर चालक दल के आठ सदस्य थे। आईसीजी ने बताया है कि पोत को पोरबंदर ले जाया गया है और चालक दल के सदस्य को खुफिया एजेंसियों की उपस्थिति में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :