Widgets Magazine

सीबीएसई परीक्षा में पूछा यह सवाल, मच गया बवाल

नई दिल्ली| Last Updated: शुक्रवार, 7 अप्रैल 2017 (07:56 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के जीव विज्ञान के पत्र में पूछे गए एक को लेकर एक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस सवाल में छात्रों से इस बात को न्यायोचित ठहराने के लिए कहा गया कि वायु प्रदूषण से वातावरण को बचाने के लिए 'जलाने की जगह' 'दफनाने' को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।
 
बोर्ड ने साथ ही 'सवाल की व्याख्या में अस्पष्टता' को लेकर सवाल तैयार करने वाले विषय विशेषज्ञ पर रोक लगा दी। ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने सवाल की आलोचना करते हुए उसके साथ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को टैग कर उनके हस्तक्षेप की मांग की थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया।
 
हालांकि सवाल में विशेष रूप से यह नहीं बताया गया कि क्या यह शवों को दफनाने या उसे जलाने के संबंध में है। ने कहा कि सवाल की व्याख्या में अस्पष्टता के लिए सवाल तैयार करने वाले विषय विशेषज्ञ पर रोक लगा दी गई। संबंधित (बोर्ड) अधिकारी को भी एक कारण बताओ नोटिस दिया गया। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine