Widgets Magazine

ब्रिटेन में भारतीय मूल के उम्‍मीदवार भी चुनावी दौड़ में

लंदन। लंदन में शनिवार रात हुए आतंकी हमलों के बाद बदली राजनीतिक परिस्थितियों के बीच 8 जून को ब्रिटेन में आम चुनाव होने जा रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों के अंदर ब्रिटेन में राजनीतिक रुझान बदला है और आतंकी हमलों ने प्रमुख चुनावी मुद्दे की शक्ल ले ली है। 
 
8 जून को होने वाले इस चुनाव में कई भारतीय मूल के लोग भी चुनाव लड़ रहे हैं। इन चुनावों में 56 भारतीय मूल के उम्मीवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 2015 में 10 भारतीय मूल के लोग चुनाव जीतकर ब्रिटिश संसद पहुंचे थे। इस बार चुनाव लड़ने वालों में जाधवपुर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुका एक भारतीय और एक 18 वर्षीय युवक भी शामिल है। 
 
प्रीति पटेल, आलोक शर्मा, वीरेंद्र शर्मा और शैलेश वारा तो पहले से ही काफी जाने-पहचाने चेहरे हैं। पिछली बार चुनाव जीतने के बाद उम्मीद है कि इनकी जीत का सिलसिला इस बार भी बना रहेगा। बीते 18 अप्रैल को जब प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने मध्यावधि चुनाव का ऐलान किया था, उस वक्त उनकी लोकप्रियता चरम पर थी। 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine