पूर्व अमेरिकी अटार्नी प्रीत भरारा लिखेंगे किताब

न्यूयॉर्क। भारतीय अमेरिकी समुदाय के पूर्व अमेरिकी अटार्नी प्रीत भरारा एक किताब लिखेंगे। विदित हो कि इस वर्ष राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्हें लोक अभियोजक के पद से बर्खास्त कर दिया था। अमेरिका के प्रसिद्ध प्रकाशन गृह एल्फ्रेड ए नॉफ ने 22 जून को इसकी घोषणा की।
जानकारों का कहना है कि भरारा पहले से ही एक पुस्तक 'सर्च फार जस्टिस' लिख रहे हैं और यह किताब वर्ष 2019 के प्रारंभ में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस बात की पुष्टि प्रकाशन कंपनी ने की थी।

विदित हो कि भरारा, न्यूयॉर्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट के साढ़े सात वर्ष तक सरकारी वकील रहे हैं और उन्होंने कई अहम मामलों में बड़े और नामचीन लोगों के खिलाफ सजा दिलवाई थी लेकिन ट्रंप ने मार्च में भरारा को नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। भरारा की पुस्तक के बारे में नोफ के प्रवक्ता ने बताया कि वे पुस्तक में उन स्थितियों का वर्णन करेंगे जिनके तहत उनकी बर्खास्तगी हुई।
नॉफ के जरिए एक बयान में भरारा ने कहा कि उनकी पुस्तक का कोई नाम नहीं दिया गया है लेकिन इत‍ना तय है कि पुस्तक में कानून, ईमानदारी और मॉरल रीजनिंग संबंधी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कानून एक उपकरण है लेकिन इसमें जब तक मानव हाथों का जुड़ाव नहीं होता है तब तक यह निर्जीव और प्रेरणाहीन है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :