न्यू यॉर्क सिटी स्कूल में छात्र की हत्या

Last Updated: शुक्रवार, 29 सितम्बर 2017 (11:42 IST)
न्यू यॉर्क । न्यू यॉर्क पोस्ट में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार ब्रोंक्स के एक स्कूल में घुरा घोंपकर हत्या कर दी गई। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष स्कूल में आधे छात्रों (47फीसदी) ने कहा था कि वे स्कूल परिसर में खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

मृत छात्र की पहचान मैथ्यू मैक्क्री (15) के रूप में की गई जिसकी बुधवार की सुबह एक स्विचब्लेड (चाकू) के वार से हत्या कर दी गई। परिसर में स्थित अर्बन असेम्बली स्कूल फॉर वाइल्डलाइफ कंजरवेशन में करीब आधा दर्जन सहपाठियों के सामने यह घटना हुई। स्कूल छह से 112वीं ग्रेड के काम आता है। इस स्कूल का स्थान ब्रोंक्स के ईस्ट ट्रेमोंट सेक्स में मोहगन एवेन्यू पर पी एस 67 (प्राइमरी सेक्शन) के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है।
पोस्ट का कहना है कि पुलिस का मानना है कि आबेल सेडेनो (18) ने मैक्क्री को चाकू मारे और एक अन्य छात्र एरियन लाबॉय (16) भी
सुबह 11 बजे मौजूद था। न्यूज रिपोर्ट में इस बात के हवाले से बताया गया है कि प्रत्यक्षदर्शी जोमार्लिन कोलोन (16) ने बताया कि घटना तब हुई जब सेडेनो पर कथित तौर क्लासरूम के बाहर से एक पेन फेंककर मारा गया। जब उसने पूछा कि किसने उसके उपर पेन फेंककर मारा था, तब मैक्क्री ने कहा कि यह आकस्मिक घटना थी लेकिन पुलिस के अनुसार सेडेनो ने एक तीन इंच लंबा चाकू निकाल लिया।

मैक्क्री ने सेडेनो को मारने का प्रयास किया लेकिन सेडेनो ने 'चाकू का धारदार हिस्सा युवा मैक्क्री के सीने में उतार दिया'। बाद में, लाबॉय ने सेडेनो को चुनौती दी तो उसने चाकू को उसकी भी छाती में उतार दिया। कोलोन ने बताया कि ' वह (सेडेनो) पागल हो गया था। हम केवल मैथ्यू को पकड़े थे। सभी बच्चे रो रहे थे और केनेडी ने जब आबेल
को रोकने का प्रयास किया तो वह छूटकर भाग गया। उन्होंने उसे मजबूती से नहीं पकड़ा था।'

चाकूबाजी के बाद, सेडेनो कथित तौर क्लासरूम से बाहर चला गया और उसने अपना चाकू एक स्कूल के एक सलाहकार को सौंप दिया और इसके बाद 'शांति के साथ सहायक प्राचार्य के कमरे में जाकर एक कुर्सी पर बैठ गया।' इस बीच पुलिस को बुलाया गया। इस बात की जानकारी पुलिस प्रमुख रॉबर्ट बॉयस ने दी।

सेंट बरनाबस हॉस्पिटल में
जब मैक्क्री को लाया गया तब उसे मृत लाया गया घोषित किया गया और लाबॉय गंभीर हालत में है। सेडेनो ने पुलिस को बताया कि घटना के दो सप्ताह पहले उसका मैथ्यू से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :