लंदन में उबर को बचाने आए हजारों लोग

लंदन| Last Updated: शनिवार, 23 सितम्बर 2017 (19:07 IST)
लंदन। ब्रिटेन की राजधानी में अमेरिकी कैब सेवा प्रदाता कंपनी के परिचालन को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उबर को बचाने के लिए चार लाख से अधिक लंदनवासियों ने एक निवेदन-पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं। यह अभियान उस फैसले के बाद शुरू हुआ, जिसमें उबर के परिचालन लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करने का निर्णय लिया गया।
उबर को बड़ा झटका देते हुये कल लंदन के ने घोषणा की थी कि वह नागरिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टैक्सी कंपनी उबर के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करेगा। उबर इस फैसले को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। इसी के साथ चार्ज डॉट ओआरजी पर 'सेव योर उबर इन लंदन' शीर्षक से डाली गई याचिका पर 4,60,000 से ज्यादा ने हस्ताक्षर किए।
आग्रह पत्र में कहा गया कि अगर यह फैसला बना रहा तो 40,000 से ज्यादा चालक काम से बाहर हो जाएंगे। साथ ही लंदन के लाखों लोगों को सुविधाजनक और सस्ती परिवहन सेवा से वंचित होना पड़ेगा। यह निर्णय बड़ी संख्या में ईमानदार और परिश्रमी चालकों को प्रभावित करेगा।

शहर के मेयर सादिक खान की अध्यक्षता वाले ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने घोषणा की थी कि वे उबर के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करेगा क्योंकि वह 'उचित' ऑपरेटर नहीं है। उबर का परिचालन लाइसेंस 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :