Widgets Magazine

अमेरिका में हेट क्राइम के दोषी 2 व्यक्तियों को 3 साल की सजा

न्यूयॉर्क|

 
 
 
न्यूयॉर्क। कैलिफोर्निया में पिछले साल हुई मारपीट की घटना के संबंध में अमेरिका की एक अदालत ने 2 लोगों को का दोषी ठहराया है। कोर्ट ने चेज लिटिल और कोल्टन लेबलैंक को एक सिख को पीटने के लिए 3-3 साल की सजा सुनाई है।
 
यह घटना कैलिफोर्निया की है, जब 2 लोगों ने मानसिंह खालसा नामक व्यक्ति पर हमला बोला था। मानसिंह एक सिख-अमेरिकी हैं और हैं। पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया में रिचमंड बे इलाके में उनके साथ मारपीट की गई थी। हमलावरों ने मानसिंह को रास्ते में रोक लिया था। 
 
इसके बाद उन पर बुरी तरह हमला किया गया। इतना ही नहीं, हमलावरों ने उनकी पगड़ी खोल दी और उनके बढ़ाए हुए केश चाकू से काट डाले थे। गुरुवार को अदालत में मानसिंह ने कहा कि इस हमले को हेट क्राइम तथा मेरे और मेरे पूरे समुदाय के सम्मान को पहुंचाई गई क्षति के रूप में मान्यता दिया जाना इस प्रक्रिया की दिशा में पहला कदम है। 
 
सिखों के अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह सिख कोएलिशन ने अपने बयान में कहा कि मैं अब भी आपको अपना भाई मानता हूं और उम्मीद करता हूं कि आप मेरे और मेरे समुदाय के बारे में जानेंगे। एक दिन आप भी मुझे अपना भाई मानेंगे। (भाषा)
 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine