अमेरिका : नस्ली टिप्पणी के साथ सिख के गैस स्टेशन पर तोड़फोड़

Masked
वाशिंगटन|
वाशिंगटन। अमेरिका के केंटकी में एक नकाबपोश व्यक्ति ने व्यक्ति के गैस स्टेशन पर नस्ली एवं भद्दी टिप्पणियां करते हुए तोड़फोड़ की। ग्रीनअप काउंटी स्थित स्टेशन पर यह हमला पिछले सप्ताह किया गया था। इससे समुदाय के लोगों में खौफ है।
स्थानीय ‘डब्ल्यूएसएजेड’ टीवी ने बताया कि उसने वहां स्प्रे से कुछ आपत्तिजनक शब्द लिखे और चिन्ह भी बनाए।

स्टोर के मालिक गैरी सिंह ने कहा कि वह घटना से सदमे में हैं। केंटकी स्टेट पुलिस मामले की जांच कर रही है। टीवी चैनल ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में नाकाब पहने एक व्यक्ति रात करीब साढ़े 11 बजे स्टोर की तरफ आता नजर आ रहा है।

सिंह ने कहा, ‘मैं इससे काफी डरा हुआ हूं। मेरे साथ चार साल में पहली बार ऐसी घटना हुई है। मैंने यहां समुदाय के साथ कभी कुछ गलत नहीं किया। मैंने हमेशा समुदाय की मदद करने की कोशिश की है।’

स्थानीय डेली मेल के अनुसार वहां कई और अश्लील पत्र भी मिलें हैं, जिनमें स्टोर ‘खाली करने’ की बात कही गई है।

सिंह ने कहा कि वह 1990 में अपने सपने पूरे करने के लिए अमेरिका आए थे लेकिन जो उनके स्टोर पर जो हुआ वह किसी बुरे सपने से अधिक है।

केंटकी पुलिस ने कहा कि वे एक आपराधिक शरारत के तौर पर मामले की जांच कर रही है लेकिन आरोपियों के खिलाफ घृणा अपराध का मामला चलाने के लिए उसने काउंटी अभियोजन पक्ष से बातचीत करने का फैसला भी किया है।
ग्राहकों को उम्मीद है कि इस घटना का उनके समुदाय पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सिंह घृणित टिप्पणियों के बाद भी हमलावर को माफ करने को तैयार हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दोबारा हमला नहीं करेंगे। (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :