ट्‍विटर पर बजा मोदी का डंका, सुषमा भी कम नहीं...

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 अक्टूबर 2017 (18:31 IST)
यदि ट्‍विटर को लोकप्रियता का पैमाना मानें तो भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में ऐसे तीसरे नेता हैं, जिनके ट्‍विटर पर सर्वाधिक फॉलोअर हैं। इस सूची में पहले स्थान पर अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जबकि दूसरे स्थान पर ईसाइयों के सबसे बड़े धार्मिक नेता पोप फ्रांसिस हैं।

सरकारों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के ट्‍विटर अकाउंट्‍स पर नजर रखने वाली संस्था ट्‍विप्लोमैसी की अक्टूबर में जारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के @realDonaldTrump 3 करोड़ 97 लाख 35 हजार 749 फॉलोअर हैं, जबकि पोप फ्रांसिस के 3 करोड़ 95 लाख 26 हजार 509 फॉलोअर हैं। इस सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद नरेन्द्र मोदी @narendramodi के करीब साढ़े तीन करोड़ फॉलोअर हैं।

इस सूची में सबसे अहम बात यह है कि शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र महिला भारत की विदेश मंत्री हैं। उनके ट्‍विटर पर साढ़े नौ लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। सूची की एक और खास बात यह है कि चौथे नंबर पर भारत का पीएमओ है, जो कि अमेरिकी व्हाइट हाउस से दो पायदान ऊपर है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :