भोगी उत्सव से उठा धुआं, चेन्नई में नहीं उड़ सके विमान...

Air India
चेन्नई| Last Updated: शनिवार, 13 जनवरी 2018 (12:47 IST)
चेन्नई। के जश्न के कारण आसमान में धुएं की मोटी चादर चढ़ने के बाद में आज विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि तड़के चार से आठ बजे के बीच चेन्नई में विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई।

अभी तक यहां आने वाले 18 विमानों का मार्ग बेंगलूरू और हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया है। ये कुवैत, शारजाह और दिल्ली जैसे विभिन्न स्थानों से पहुंचे थे। इस दौरान हवाईअड्डे से किसी भी विमान ने उड़ान नहीं भरी। विमानों की आवाजाही में विलंब की वजह से सैकड़ों यात्री हवाईअड्डे पर इंतजार करते हुए दिखे।
फसल की कटाई के उपलक्ष्य में तमिलनाडु में कल मनाए जाने वाले उत्सव पोंगल के मद्देनजर भोगी मनाया जाता है जिसमें लोग अपने पुराने वस्त्रों को जलाते हैं।

इस बीच धुएं के कारण दुपहिया वाहन चालकों ने हेडलाइट जलाकर यात्रा की। सरकार ने इस दिन बगैर धुआं किए जश्न मनाने के मकसद से भोगी के मद्देनजर नियमित तौर पर कई जागरूकता अभियान चलाए। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :