झुकी हुई गर्दन, सफेद दाढ़ी, सलाखों के पीछे यह हाल है राम रहीम का...

साध्वी यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को लगभग 16 वर्ष पुराने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में भी शुक्रवार को दोषी करार दिया। बलात्कारी बाबा से साथ अब 'हत्या' का टैग भी उसके जुड़ गया।
रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख को सुनवाई के लिए सुरक्षा कारणों के चलते पंचकूला नहीं लाया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही सुनवाई हुई। हालांकि अन्य तीन आरोपियों को अदालत लाया गया था।

जानकारी के मुताबिक जिस समय सुनवाई हो रही थी राम रहीम गर्दन झुकाए बैठा हुआ था। यह भी कहा जा रहा है कि उसकी दाढ़ी के बाल 70 फीसदी से ज्यादा सफेद हो चुके हैं।
यह वही राम रहीम है, जिसकी न सिर्फ डेरा सच्चा सौदा बल्कि राजनीतिक गलियारों में तूती बोलती थी। चुनाव जीतने के दिग्गज नेता बाबा की चौखट को चूमते थे। लेकिन, वक्त की मार देखिए वही बाबा अब सलाखों के पीछे सिसकियां भर रहा है।

पहले से ही उम्रकैद की सजा काट रहे बाबा को छत्रपति हत्याकांड में लंबी सजा हो सकती है। यह मामला वर्ष 2002 का है जब सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। अदालत अब बाबा समेत चारों दोषियों को 17 जनवरी को सज़ा सुनाएगी।

छत्रपति अपने अखबार ‘पूरा सच्च‘ में डेरा से जुड़ी खबरें प्रकाशित करते थे। छत्रपति के परिजनों ने डेरा प्रमुख और प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाते हुए इस संबंध में मामला दर्ज कराया था। बाद में जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।

विज्ञापन

और भी पढ़ें :