राहुल गांधी ने क्यों कहा- भूख है तो सब्र कर...

Rahul Gandhi
पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 अक्टूबर 2017 (13:34 IST)
नई दिल्ली। राहुल गांधी ने दुष्यंत कुमार का एक शेयर उद्धृत करते हुए ट्‍वीट किया है- 'है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ। आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दआ।'

दरअसल, राहुल गांधी ने दुष्यंत कुमार के शेर को ट्‍वीट कर परोक्ष रूप से केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने इन पंक्तियों को अचानक और यूं ही उद्धृत नहीं कर दिया है, बल्कि इंटरनेशनल फूड पॉलिसी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईएफपीआरआई) ने भूख को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक में भूख एक ‘गंभीर’ समस्या है और 119 देशों के वैश्विक भूख सूचकांक में भारत 100वें पायदान पर है।
दुर्भाग्य से भारत उत्तर कोरिया और बांग्लादेश जैसे देशों से भी पीछे है। समूचे एशिया में सिर्फ अफगानिस्तान और पाकिस्तान ही भारत से पीछे हैं। राहुल गांधी ने शेर के साथ इस खबर को भी ट्‍वीट किया है।

राहुल गांधी ने जिस तरह से सही समय पर सही पंक्तियों को उद्धृत कर सरकार पर निशाना साधा है, उससे एक बात और सामने आ रही है कि इन दिनों उनकी सोशल मीडिया टीम काफी अच्छा काम कर रही है।
देखें मशहूर शायर दुष्यंत कुमार के पुत्र का वीडियो साक्षात्कार...

उल्लेखनीय है कि दुष्यंत कुमार आम आदमी से जुड़े मुद्दों को उठाने और व्यवस्था पर करारी चोट करने के लिए जाने जाते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :