पीएम मोदी ने हर्षिल में जवानों के साथ मनाई दिवाली, केदारनाथ मंदिर में की पूजा

नई दिल्ली| Last Updated: बुधवार, 7 नवंबर 2018 (11:47 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। इसके बाद मोदी मंदिर पहुंचे और यहां पूूूूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह तीसरा केदारनाथ दौरा है।
मोदी ने हरसिल में जवानों से कहा कि बर्फीले इलाके में आपका ड्यूटी के लिए समर्पण देश को मजबूती प्रदान करता है। आपके चलते ही देश का भविष्य और सवा सौ करोड़ लोगों के सपने सुरक्षित हैं। भारत आज रक्षा के क्षेत्र में दुनिया के अव्वल देशों में शुमार होता है। भारतीय फौज की बहादुरी की पूरी दुनिया में मिसाल दी जाती है।


प्रधानमंत्री से मिल कर खुश हो गए जवान : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह उत्तरकाशी जिले में भारत—चीन सीमा के निकट स्थित हर्षिल पहुंचे जहां उन्होंने जवानों के साथ दीवाली मनाई। उनसे मिल कर जवानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को मिष्ठान वितरण किया और उनके साथ समय भी बिताया।

इससे पहले इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब में मोदी ने कहा, 'हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं। इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा। उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है।'

कहा जा रहा था कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और फिर हर्षिल में सेना के जवानों से मुलाकात करेंगे। लेकिन मोदी पहले हर्षिल पहुंचे और जवानों के साथ दिलाई मनाई
और बाद में केदारनाथ पहुंचे।


और भी पढ़ें :