10 लाख करोड़ की लूट और ‍सिर्फ एक पैसे की छूट, जनता से घिनौना मजाक

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 30 मई 2018 (18:30 IST)
नई दिल्ली। ने पेट्रोल-की कीमत एक-एक पैसे घटाने जाने को देश की जनता के साथ निर्मम मजाक करार देते हुए बुधवार को कहा कि पार्टी दाम नहीं घटाए जाने के खिलाफ देशभर में मोदी सरकार के विरुद्ध व्यापक प्रदर्शन करती रहेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता ने यहां पार्टी की नियमित में आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने चार साल के दौरान पेट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त कर लगाकर दस लाख करोड़ रुपए कमाए हैं। इस कमाई का इस्तेमाल जनहित में किया जाना चाहिए था लेकिन यह पैसा कहां गया इसकी किसी को जानकारी नहीं है, इसलिए इसका हिसाब सरकार को देश की जनता को देना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि दस लाख करोड़ रुपए की लूट करने के बाद एक पैसे की छूट देना देश की जनता के साथ घिनौना मजाक है। यह छूट उस पार्टी की सरकार दे रही है जो में अपनी सरकार बनाने के लिए विधायकों को खरीदने के लिए सौ-सौ करोड़ रुपए देने का ऑफर देती है। विज्ञापन पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं और डीजल के दाम एक पैसा घटाया जाता है।
प्रवक्ता ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम से सबसे ज्यादा परेशान देश का किसान और मध्यम वर्ग है। उनके साथ सबसे निर्मम मजाक किया जा रहा है। किसान को खेत को पानी देने के लिए ट्यूबवेल चलाने के लिए डीजल पम्पसेट और खेती के लिए ट्रैक्टर का का इस्तेमाल करना कठिन हो गया है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसके लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। युवक कांग्रेस के लोगों ने बुधवार सुबह यहां प्रदर्शन किया। इस तरह के प्रदर्शन लगातार सरकार के खिलाफ जारी रहेंगे। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :