पेंशनभोगियों ने निकाला मार्च, पेंशन में बढ़ोतरी की मांग

पुनः संशोधित गुरुवार, 7 दिसंबर 2017 (23:56 IST)
नई दिल्ली। भविष्य निधि संगठन की ईपीएफ-95 योजना के तहत आने वाले हजारों पेंशनभोगियों ने गुरुवार को निकाला। ये पेंशनभोगी न्यूनतम मासिक पेंशन को बढ़ाकर 7500 रुपए करने की मांग कर रहे हैं।
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) द्वारा चलाई जा रही इस योजना में अभी तक न्यूनतम 1,000 रुपए की मासिक पेंशन दी जाती है। ऑल इंडिया ईपीएस-95 पेंशनभोगी संघर्ष समिति ने बयान में कहा, पेंशनभोगियों ने आज अपने सम्मान और अधिकार के लिए रामलीला मैदान से जंतर-मंतर तक मार्च निकाला। विभिन्न राज्यों से यहां पहुंचे हजारों पेंशनभोगियों ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

समिति के राष्ट्रीय संयोजक अशोक राउत ने कहा, यदि वे हमारी मांगे पूरी नहीं करते हैं तो हम हर मंत्री, सांसद और विधायक से बात करेंगे और इसे राष्ट्रीय आंदोलन बनाएंगे। उनका कहना है कि इस पेंशन योजना के तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 2500 रुपए से कम की मासिक पेंशन मिलती है जो उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि यह असंगठित क्षेत्र के 17 करोड़ लोगों के भविष्य से जुड़ा मामला है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :