Widgets Magazine

अयोध्या में ईंट लेकर पहुंचे मुसलमान, कहा- राम मंदिर का निर्माण कराओ

अयोध्या| पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017 (08:41 IST)
राम जन्मभूमि अयोध्या में करीब 50 से अधिक हजारों ईंट लेकर पहुंचे और उन्होंने जुलूस की शक्ल में सड़क पर निकल कर जय श्रीराम के नारे लगाते हुए कहा, 'मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीका निर्माण कराओ'। हालांकि राम मंदिर निर्माण के लिए ईंटें लेकर अधिगृहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे इस जत्थे को पुलिस ने रोक दिया।
 
श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य गुरुवार शाम छह बजे अयोध्या पहुंचे और यहां भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दल का नेतृत्व कर रहे मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि हम लखनऊ से आ रहे हैं। हमारा मकसद है राम मंदिर निर्माण। के अध्यक्ष राष्ट्रवादी आजम खान ने हाशिम अंसारी के वक्तव्य को उल्लेखित करते हुए कहा लोग एसी में बैठे हैं और राम लला टेंट में। ऐसे में राम मंदिर वहीं व उसी स्थान पर बनना चाहिए।
 
सभी कार सेवक अपने साथ ट्रक में ईंट लेकर पहुंचे थे। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने ईंट से भरी ट्रक पूरे शहर में 'जय श्री राम' के नारे के साथ घुमाई। अयोध्या में मुस्लिम कार सेवकों का जुनून देख अयोध्यावासी स्तब्ध रह गए। हालांकि, इन सभी कार सेवकों को पुलिस ने विवादित परिसर के पास जाने से पहले रोक लिया और नया घाट की तरफ भेज दिया। अचानक इतनी बड़ी संख्या में और ईंट के साथ कार सेवकों को देखकर प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए। बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मुस्लिम कार सेवकों समझा-बुझाकर वापस कर दिया। सीओ ने कहा कि कुछ लोग आए थे जिन्हें वापस भेज दिया गया है।
 
कोतवाल अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि मुस्लिम मंच के सदस्य बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, लखनऊ आदि जगहों से आए थे। मंदिर निर्माण में अपना सहयोग ईंटों के माध्यम से करना चाहते थे लेकिन मंदिर बंद होने की बात इनको बताई गई तो इन लोगों ने विहिप के लोगों से संपर्क साधा है। उन ईंटों को वहां ले जाकर जमा करने की बात कह रहे हैं। फिलहाल इस समय उन्होंने अपनी ट्रक को नयाघाट बंधा तिराहे के पास खड़ा कर रखा है। सभी चले गए हैं।
 
गौरतलब है कि इसके पहले लखनऊ में कई मुस्लिम नेता खुलकर राममंदिर बनाने के पक्ष में आ गए हैं। कई मुस्लिम नेताओं ने राम मंदिर निर्माण को लेकर जगह-जगह पर कई पोस्टर लगाए थे जिसमें अयोध्या में ही राम मंदिर बनाने की बात कही गई है। पोस्टर में लिखा है- देश के मुसलमानों का यही है मान...राम मंदिर का हो वहीं निर्माण...एक और पोस्टर में लिखा है- हो जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण...मुस्लिमों का यही अरमान।
 
श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच' संगठन के अध्यक्ष आजम खान ने करीब 10 होर्डिंग्स इलाके में लगवाए थे। इस पर आजम ने कहा कि राम ही हिंदूस्तान की पहचान हैं। अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण जरूर हो। उन्होंने बताया कि ऐसा करने पर मुझे फोन पर जान से मारने की धमकियां मिलने लगी हैं।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine