मुंबई में हिंसा : बसें बंद, रेल यातायात पर भी पड़ा असर, लोग परेशान (फोटो)

Last Updated: बुधवार, 3 जनवरी 2018 (15:57 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के पुणे में दो दिन पहले हुई हिंसा की आग ने मुंबई समेत पुरे महाराष्‍ट्र को अपनी चपेट में ले लिया है। राज्य में दलित नेताओं के बंद के आह्वान के बीच आज मुंबई में एक बार फिर बसों को निशाना बनाया गया। प्रदर्शनकारियों ने मुंबई के कलानगर इलाके (बांद्रा), धारावी, कामराज नगर, संतोष नगर, डिंडोशी और हनुमान नगर में ‘बेस्ट’ की 13 बसों में तोड़फोड़ की। कई स्थानों पर भी प्रभावित करने का प्रयास किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने मुंबई में आज भी बेस्ट की बसों को निशाना बनाया। कई इलाकों में बसों में तोड़फोड़ की गई।
कई जगह बसों की हवा निकाल दी गई।

महानगर में लोकल से दफ्तर जाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने गोरेगांव उपनगर में पश्चिमी लाइन पर रेल यातायात बाधित करने की कोशिश की। ठाणे में रेल रोकने की कोशिश की गई।

हिंसा रोकने के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए थे। लेकिन कई स्थानों पर उपद्रवियों ने पुलिस की मौजूदगी के बावजूद यहां जमकर उत्पात मचाया।

दलित संगठनों के आह्वान पर किए गए इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं।

मुंबई समेत पूरे महाराष्‍ट्र में जारी इन प्रदर्शनों ने बाहर से आए लोगों को हैरान करके रख दिया। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों के बाहर लोग साधनों के अभाव में परेशान होते दिखाई दिए।




वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :