कोविंद, नायडू और मोदी ने दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

पुनः संशोधित सोमवार, 2 अक्टूबर 2017 (09:16 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 148वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
कोविंद सुबह यहां स्थित राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचे और उनको पुष्पांजलि दी। इससे पहले नायडू और मोदी ने भी राष्ट्रपिता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। तीनों नेताओं ने महात्मा गांधी की समाधि की परिक्रमा भी की। इस अवसर पर लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरै और केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे।

राष्ट्रपिता की समाधि स्थल पर एक सर्वधर्म सभा का भी आयोजन किया गया। सभा में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी कुछ देर तक हिस्सा लिया। इस अवसर पर विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने भजन गाए।
सर्वधर्म सभा में कई सांसद, गणमान्य व्यक्तियों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के अलावा स्कूली बच्चों ने भी हिस्सा लिया। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :