लालू फिर मुश्किल में, रैली को लेकर आयकर विभाग का नोटिस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 सितम्बर 2017 (17:59 IST)
पटना। आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' रैली में किए गए खर्च को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है।






राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा, रैली को लेकर आयकर विभाग से जारी एक नोटिस पार्टी को दिया गया है। नोटिस के जरिए विभाग ने 27 अगस्त को रैली में किए गए खर्च का स्रोत बताने लेकर लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। आयकर को नोटिस का जवाब पार्टी की ओर से शीघ्र ही भेज दिया जाएगा।




यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के इशारे पर केन्द्रीय एजेंसियां उनकी पार्टी को परेशान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि राजद साल या दो साल में एक रैली करता है, जबकि भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में अनगिनत रैलियां करती है।

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग को कभी भी भाजपा से रैली में किए गए खर्च का हिसाब मांगने का साहस नहीं हुआ। भाजपा की रैली काफी हाईटेक होती है और इसमें बेहिसाब खर्च किया जाता है, जबकि राजद के कार्यकर्ता और समर्थक अपने खर्चें से पार्टी की रैली में आते हैं।

उल्लेखनीय है कि राजद की रैली में यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था। रैली के आयोजन को लेकर पार्टी पिछले कई माह से तैयारियां कर रही थी।

रैली के दो-तीन दिन पूर्व से ही गांधी मैदान समेत तकरीबन पूरे पटना को बड़े-बड़े पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया था। इसके अलावा राजधानी के सभी प्रमुख चौराहों पर बड़े-बड़े तोरण द्वार और गेट लगाए गए थे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :