डॉक्टरों का खुलासा, इसलिए रहता है बेचैन गुरमीत राम रहीम

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 11 सितम्बर 2017 (14:44 IST)
दो साध्वियों से बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा भुगत रहे बलात्कारी डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम के बारे में रोहतक जेल में जांच के लिए आए डॉक्टरों का कहना है कि राम रहीम सेक्स एडिक्ट है। यही वजह है कि उसको बैचेनी रहती है और उसकी तबीयत खराब हो रही है। डॉक्टरों का कहना है कि इसी कारण उसे ठीक से नींद नहीं आ रही है। ऐसे में उसका इलाज नहीं किया गया तो उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ सकता है।
टाइम्स नाउ ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) ने राम रहीम का चेकअप किया और उन्हें बिल्कुल स्वस्थ पाया। डॉक्टरों ने जेल अधिकारियों से कहा कि उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं, जांच टीम के एक ने नाम न बताने की शर्त पर इंडिया टुडे ने कहा कि बाबा एक सेक्स एडिक्ट इंसान हैं और जेल में उन्हें इसी वजह से बेचैनी हो रही है।

डॉक्टर ने कहा कि उनका इलाज किया जा सकता है, लेकिन अगर देरी की गई तो समस्या बड़ी हो सकती है। इससे पहले रिपोर्ट्स में कहा गया था कि गुरमीत ने स्पेशल सीबीआई कोर्ट को बताया था कि वह नपुंसक हैं और शारीरिक अक्षमता के कारण सेक्स नहीं कर सकते।

डॉक्टरों का सेक्स एडिक्ट होने का ये दावा इसलिए भी चौंका देने वाला है क्योंकि राम रहीम ने सुनवाई के समय जज के सामने खुद को नपुंसक बताया था। डेरा के सेवादार ने भी बताया था कि वह सेक्स पावर बढ़ाने वाले टॉनिक और दवाएं लेता था। जिन्हें खास तौर पर विदेशों से मंगाया जाता था। इतना ही नहीं उसे शराब पीने और ड्रग्स लेने की भी आदत थी। 1988 में उसे शराब पीते हुए देखा गया था और इसकी फोटो हाल ही में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।
साध्वियों से अवैध संबंध...
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ने खासतौर से अपनी सेवा के लिए कई साध्वियों की ड्यूटी लगा रखा थी। बताया जा रहा है कि राम रहीम ने अपनी सेवा में 200-250 साध्वियां लगी रखी थीं। इन साध्वियों को विशेष तौर पर ट्रेंड किया जाता था और उन्हें किसी भी अन्य मर्द से बात करने की मनाही थी। इतना ही नहीं ये साध्वियां जिस जगह रहती थीं, उसके 8-10 फीट के दायरे में पुरुषों के जाने पर प्रतिबंध था। केवल राम रहीम ही उनके पास जा सकता था।
राम रहीम के अपनी कथित बेटी हनीप्रीत के साथ भी अवैध संबंध होने की बात कही जा रही है। वह हमेशा उसके साथ रहती थी। इतना ही नहीं उसने जेल प्रशासन के सामने हनीप्रीत को जेल में साथ रखने की बात कही थी। लेकिन उसकी इस मांग को मानने से इनकार कर दिया गया। फिलहाल हनीप्रीत फरार चल रही है। पुलिस उसे खोजने में लगी है। (एजेंसी)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :