CBI के अधिकारियों के तनाव को दूर करेंगे श्रीश्री रविशंकर, सिखाएंगे जीवन जीने की कला

पुनः संशोधित शनिवार, 10 नवंबर 2018 (10:04 IST)
देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में पिछले कुछ दिनों से आंतरिक कलह से जूझ रही है। इसी कलह को दूर करने के लिए एजेंसी अब की शरण में पहुंच गई है। श्रीश्री सीबीआई के अधिकारियों को जीवन को जीने की कला सिखाएंगे। सीबीआई ऑफिस में श्रीश्री रविशंकर की संस्था एक वर्कशॉप आयोजित कर रही है।
श्रीश्री रविशंकर वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सीबीआई अधिकारियों को संबोधित करेंगे।

सीबीआई मुख्यालय में शनिवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय वर्कशॉप में जांच एजेंसी के 150 से ज्यादा अधिकारी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि सीबीआई में सकारात्मकता को बढ़ाने के लिए यह वर्कशॉप आयोजित की जा रही है।

पिछले दिनों सीबीआई में नंबर एक और नंबर दो के अधिकारियों के बीच भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जंग छिड़ी हुई थी। दोनों शीर्ष अधिकारियों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।
इसके बाद केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को 24 अक्टूबर की आधी रात को नाटकीय अंदाज में छुट्टी पर भेज दिया था। 26 अक्टूबर की को सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने हुए वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए रिटायर्ड जज की निगरानी में सीवीसी को जांच पूरा करने का निर्देश दिया है।
कांग्रेस ने कसा तंज : कांग्रेस के प्रवक्ता प‍वन खेड़ा ने इस वर्कशॉप को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सीबीआई अफसरों को आर्ट ऑफ इन्वेस्टिगेशन सिखाया जाना चाहिए। सीबीआई के हेडक्वार्टर में आर्ट ऑफ लिविंग का क्या काम।


और भी पढ़ें :