बजट सत्र की शुरुआत, आज पेश होगा आर्थिक सर्वेक्षण

नई दिल्ली| Last Updated: सोमवार, 29 जनवरी 2018 (10:53 IST)
नई दिल्ली। संसद का सोमवार से शुरू हो रहा है और ने इस सत्र के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न दलों से सहयोग मांगा है। सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के प्रथम भाग में आठ बैठकें होंगी जिसमें 36 घंटे में से 19 घंटे राष्ट्रपति के अभिभाषण और 2018-19 के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी।
नौ फरवरी तक संसद चलने के बाद अवकाश हो जाएगा और फिर पांच मार्च से 16 अप्रैल तक संसद चलेगा। सुमित्रा महाजन ने रविवार को विभिन्न दलों के नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज केदौरान यह अपील की। संसद भवन की लाइब्रेरी में आयोजित रात्रिभोज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए।

आज बजट सत्र की शुरुआत के अभिभाषण से होगी। इस दौरान सरकार पेश करेगी और फिर 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा। डिनर के बाद सुमित्रा ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि संसद का बजट सत्र सुचारू रूप से चलेगा।

विभिन्न दलों के नेताओं ने सदन के सुचारू संचालन के लिए आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के प्रथम भाग में आठ बैठकें होंगी जिसमें 36 घंटे में से 19 घंटे राष्ट्रपति के अभिभाषण और केंद्रीय बजट 2018-19 के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। नौ फरवरी तक संसद चलने के बाद अवकाश हो जाएगा और फिर 5
मार्च से 16 अप्रैल तक संसद चलेगा।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :