देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाएंगे : केजरीवाल

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शनिवार, 14 फ़रवरी 2015 (18:48 IST)
नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता ने शनिवार को कहा कि पांच वर्षों में दिल्ली को देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाएंगे।
अन्ना आंदोलन और भ्रष्टाचार मुक्त भारत का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, अन्ना आंदोलन के दौरान भ्रष्टाचार मुक्त भारत का नारा लगाया गया था, तब मन में संशय था कि क्या भारत भ्रष्टाचार मुक्त हो सकेगा? लोकपाल विधेयक आ भी गया तो क्या भारत भ्रष्टाचार मुक्त होगा?

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब 49 दिनों की ‘आप’ की सरकार बनी तो हमारे कट्टर विरोधी भी यह मानते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हुआ था। पिछली बार इस बात को लेकर रोमांच था कि हम भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, इस बार विश्वास है कि ऐसा होगा।
दिल्ली के नए मुख्यमंत्री ने कहा, हम पांच वर्ष में दिल्ली को देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाएंगे। भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए लोगों को ‘स्टिंग’ करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा, हम उस भ्रष्टाचार विरोधी टेलीफोन लाइन को फिर से चालू करेंगे जो 49 दिनों की हमारी सरकार के दौरान शुरू की गई थी।

उन्होंने कहा कि जनलोकपाल विधेयक पास करना जरूरी है और जितनी जल्दी हो सके, हम ‘जनलोकपाल’ विधेयक पास कराएंगे। (भाषा)


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :