शियोमी ने लांच किया सस्ता सेल्फी फोन

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 नवंबर 2017 (08:33 IST)
इन दिनों युवाओं पर सेल्फी का जुनून छाया हुआ है और इसी जुनून को भुनाने के लिए शिओमी ने नया लांच शियोमी रेडमी Y1 लांच किया है। इस स्मार्ट फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसे कंपनी ने खास सेल्फी वालों को ध्यान में रखकर बनाया है।

इस फोन की खूबी यह है कि शियोमी के MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। इन फोन्स को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से सेल किया जाएगा। यह फोन ऑफलाइन रिलायंस डिजिटल पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे। इन फोन्स को गोल्ड और डार्क ग्रे कलर में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इन फोन्स के साथ आइडिया यूजर्स को 280 जीबी का डेटा का ऑफर भी मिलेगा। रेडमी Y1 के कंपनी ने दो मॉडल लॉन्च किए हैं। इसके 3 जीबी रैम वाले मॉडल की कीमत 8,999 रुपए और 4 जीबी रैम वाले मॉडल की कीमत 10,999 रुपए है। वहीं रेडमी Y1 Lite की कीमत 6,999 रुपए है।

फीचर्स की बात करें तो Y1 में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन ऑक्टाकोर 435 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। वहीं दूसरे मॉडल में 4 जीबीकी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। दोनों की ही इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके रियर कैमरे के साथ भी फ्लैश लाइट दी गई है।

म्यूजिक के शौकीनों के लिए इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए यह 4G वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा ब्लूटुथ, वाई फाई, हॉट स्पॉट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,080 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :