लांच हुआ सबसे सस्ता स्मार्ट फोन नोकिया 2, जानें फीचर्स

एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन नोकिया-2 लांच कर दिया है। नोकिया के इस फोन का मुकाबला शाओमी रेडमी नोट 4 और मोटो सी से होगा। बाजार में नोकिया ब्रांड का यह पांचवां एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। सबसे पहले कंपनी ने नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को पेश किया था। इसके बाद त्योहार के अवसर पर फ्लैगशिप नोकिया 8 को बाजार में पेश किया गया था। के लांच होने से पहले नोकिया 3 कंपनी का सबसे सस्ता हैंडसेट था। भारत में इस फोन की कीमत लगभग 7500 रुपए होने की उम्मीद है।
इस फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार इस फोन का बैटरी बैकअप दो दिन का है जो आपको पुराने नोकिया फोन की याद दिला सकता है। फीचर्स की बात करें तो फोन में 5 इंच एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 720 X 1280 पिक्सल है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास 3 ग्लास दिया गया है।

यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट, 1 जीबी रैम, 8 जीबी इंटनरल मेमोरी (128 जीबी सपोर्ट) के साथ आएगा। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जबकि सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। यह फोन एंड्रॉयड नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। साथ ही इसको एंड्रॉयड ओरियो का भी अपडेट प्राप्त होगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :