सस्ते Nokia 1 के साथ जियो का कैश बैक ऑफर

पुनः संशोधित मंगलवार, 27 मार्च 2018 (08:51 IST)
एचएमडी ग्लोबल ने एंड्राइड गो एडिशन के स्मार्टफोन्स के पहले बैच में फोन को भारत में लांच किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 5,499 रुपए है। यह मोबाइल फोन आउटलेट्स पर लिए बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Nokia 1 को पहली बार मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था।
Nokia 1 स्मार्टफोन 28 मार्च को रिटेल आउटलेट्स पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह नीला और ग्रे, और पीला और गुलाबी रंग के कवर ऑप्शन के साथ मिलेगा। इस फोन पर रिलायंस जियो का कैशबैक ऑफर मिलेगा। इस ऑफर के अंतर्गत यूजर को 2,200 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा।

साथ ही 60जीबी अतिरिक्त डाटा भी मिलेगा। इसके अलावा, सभी Nokia 1 उपयोगकर्ता सर्विसेज द्वारा कोटक 811 सेविंग अकाउंट खोलने और परिचयात्मक अवधि में 1000 रुपए की प्रारंभिक जमा के साथ इसे सक्रिय करके 12 महीने के दुर्घटनाग्रस्त क्षति बीमा मिलेगा। Nokia 1 खरीदारों के लिए रेडबस के माध्यम से पहली सवारी बुकिंग पर 20 प्रतिशत छूट भी मिलेगी।


इस स्मार्ट फोन की खूबी यह है कि यह एंड्राइड Oreo (गो एडिशन) पर चलाता है। ओएस को 1जीबी रैम या उससे कम डिवाइस के लिए अनुकूलित किया गया है। इसमें आपको ओएस के लिए ऑप्टिमाइज किए गए व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित कई एप्स गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने का ऑप्शन मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो Nokia 1 में 4.5-इंच FWVGA (480×854 पिक्सल) IPS डिसप्ले दिया गया है।

इसके साथ ही यह 1.1GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6737M SoC पर आधारित है। फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल कैमरा बैक में फिक्सड लेंस और एलईडी फ्लैश दिया गया है।

फ्रंट पर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए दो मेगापिक्सल फिक्सड फोक्स कैमरा है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,150 एमएच की बैटरी है। 4 जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी / जी / एन, ब्लूटूथ वी 4.2, जीपीएस / ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर इस फोन में उपलब्ध है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :