भारत में लांच हुआ नोकिया का यह धमाकेदार फोन, जानें खासियत

Last Updated: मंगलवार, 26 सितम्बर 2017 (16:54 IST)
एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपना नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन लांच कर दिया है। इसे कंपनी ने सबसे पहले लंदन में लांच किया था। फोन की बिक्री 14 ऑक्टूबर से शुरू होगी। फोन की कीमत 36,999 रुपए है। फोन को स्टोर्स और ऑनलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकेगा। लॉन्च इवेंट के समय कंपनी ने कहा था कि बहुत जल्द Nokia 8 में
Android Oreo भी उपलब्ध होगा।
फीचर्स हैं शानदार :
Nokia 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है। इसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है। डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो तरफ के विजुअल देखे जा सकेंगे। कंपनी ने इसे Bothie का नाम दिया है। कंपनी के अनुसार इसे वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर को काफी फायदा होगा। Nokia 8 में प्योर एंड्रॉयड दिया गया है और यह Android 7.1.1 पर चलता है। सुरक्षा के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।


बेहतर साउंड और एल्युमिनियम बॉडी : फोन की बॉडी एल्यूमिनियम की है और इसमें हाई ग्लॉस मिरर फिनिश दिया गया है। नोकिया ने फोटोज और वीडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का भी वादा किया है। कंपनी का कहना है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO ओडियो दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे।

इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है। इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256 जीबी तक किया जा सकता है। फोन चार कलर वैरिएंट्स पॉलिश्ड ब्लू,पॉलिश्ड कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू और स्टील में मिलेगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :