माइक्रोमैक्स ने लांच किया धांसू स्मार्ट फोन

पुनः संशोधित सोमवार, 31 जुलाई 2017 (15:14 IST)
का नया स्मार्ट फोन सेल्फी 2
मंगलवार से देशभर के रिटेल स्टोर्स पर मिलने लगेगा। कंपनी ने इस स्मार्ट फोन को 9,999 रुपए की कीमत में लांच किया है। Selfie 2 स्मार्टफोन 100 दिन की रीप्लेसमेंट गारंटी स्कीम के तहत ग्राहकों को मिलेगा। इस स्कीम अंतर्गत कंपनी फोन खरीदने के 100 दिन के भीतर डिवाइस में किसी तरह का नुकसान होने पर नया डिवाइस देने का वादा कर रही है। इसमें डिवाइस की कुल 1 साल की वारंटी का समय भी शामिल है। कंपनी ने इसी महीने 100 दिन रीप्लेसमेंट गारंटी स्कीम की शुरुआत की थी।
फीचर्स की बात करें तो
में 5 इंच एचडी 2.5डी डिस्प्ले है। फोन में एक क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर है जो 1.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। इस फोन में 3 जीबी रैम है। इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करता है। मल्टी विंडो व्यू, कस्टमाइज्ड क्विक सेटिंग, बंडल नोटिफिकेशन और नोटिफिकेशन डायरेक्ट रिप्लाई जैसे फीचर्स भी हैं। फोन 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करता है। यह एक ड्यूल सिम स्मार्ट फोन है।

कंपनी ने यह फोन बेहतरीन तस्वीर लेने के शौकिया ग्राहकों के लिए उतारा। फोन में एलईडी फ्लैश और अपर्चर एफ/2.0
के साथ सोनी आईएम135 सेंसर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे में फटाफट तस्वीर लेने के लिए एक वन टच शॉट मोड और सुंदर तस्वीरे लेने के लिए ब्यूटी मोड भी है। कंपनी माइक्रोमैक्स सेल्फी 2 के फ्रंट कैमरे में बोकेह इफेक्ट मिलने का दावा भी कर रही है।
फोन में ओवी8856 सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो अपर्चर एफ/2.0, ऑटो सीन डिटेक्शन और पैनोरमा मोड के साथ आता है। प्राइमरी कैमरे में सुपरपिक्सल इमेज मोड भी है।

इससे 5,200 मेगापिक्सल तक की तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। सेल्फी 2 में रियर फ्लैश और एलईडी फ्लैश के बीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ऊपर व नीचे की तरफ़ एंटीना बैंड हैं। फोन मेटल यूनिबॉडी के साथ आता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में दाएं किनारे पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर बटन दिए गए हैं। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके 250 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 11 घंटे तक का टॉक टाइम और 22 घंटे तक का म्यूज़िक प्लैबैक टाइम मिलने का दावा किया गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :