शोभना भरतिया को फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

नई दिल्ली| Last Updated: गुरुवार, 15 दिसंबर 2016 (08:44 IST)
नई दिल्ली। हिंदुस्तान टाइम्स की चेयरपर्सन एवं संपादकीय निदेशक शोभना भरतिया को बुधवार को फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान आफिसर दे ला लीजन दि आनर से सम्मानित किया गया।
 
भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंद्रे जिएगलर ने यहां फ्रांसीसी दूतावास में आयोजित एक कार्यक्रम में भरतिया को यह सम्मान प्रदान किया।
 
पूर्व राज्यसभा सदस्य भरतिया ने कहा कि यह सम्मान मिलना उनके लिए गर्व की बात है और भारत एवं फ्रांस के बीच मजबूत रिश्तों को प्रगाढ़ करने का एक अवसर है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहला इंटरव्यू फ्रांसीसी अखबार ‘ले फिगारो’ को दिया था।
 
जिएगलर ने भरतिया का परिचय ऐसे व्यक्ति के रूप में कराया जो बहुत कम उम्र में अखबार के लेखों की तुलना किया करती और सुझाव भेजा करती थीं और जो 90 के दशक की शुरुआत से ही एचटी मीडिया में सुधार लाने में शामिल थीं।
 
भरतिया को फोर्ब्स पत्रिका द्वारा इस साल प्रकाशित 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में भी शामिल किया गया है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और आरपीएन सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। (भाषा) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :