पतंजलि करेगा 5000 करोड़ रुपए का निवेश

पुनः संशोधित शनिवार, 7 अक्टूबर 2017 (23:07 IST)
इंदौर। पतंजलि आयुर्वेद चालू वित्त वर्ष के दौरान देशभर में 5,000 करोड़ रुपए का करेगा। कंपनी के प्रबंध निदेशक बालकृष्ण ने शनिवार को यह जानकारी दी।
बालकृष्ण ने यहां कहा, हम मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और आंध्र प्रदेश में कारखाना लगाने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सब कुछ ठीकठाक रहा तो कंपनी का यहां धार जिले के पीतमपुरा औद्योगिक क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण कारखाना मार्च तक काम करने लगेगा।

उम्मीद है कि खाद्य प्रसंस्करण इकाई मार्च 2018 तक उत्पादन शुरू कर देगी, इसमें 500 करोड़ रुपए का निवेश किया जा रहा है। बालकृष्ण ने कहा कि इस संयंत्र में बिस्कुट, सूजी, नूडल्स और आटा का उत्पादन होगा। इसमें रोजाना 1,000 टन गेहूं का प्रसंस्करण किया जाएगा।
मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने पतंजलि को राज्य में 25 लाख रुपए प्रति एकड़ की दर पर 40 एकड़ जमीन आवंटित की है। उन्होंने कहा कि कंपनी राज्य में फल एवं सब्जियों के प्रसंस्करण की संभावनाएं भी तलाश रही हैं। बालकृष्ण ने कहा, यदि राज्य सरकार हमें जमीन देती है तो हम यहां गऊशाला भी बना सकते हैं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :