विंडीज ने इंग्लैंड को 21 रन से धोया

चेस्टर ली स्ट्रीट| पुनः संशोधित रविवार, 17 सितम्बर 2017 (23:08 IST)
Widgets Magazine
चेस्टर ली स्ट्रीट। ओपनर एविन लुइस (51) और (40) की विस्फोटक पारियों के बाद ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट (20 रन पर तीन विकेट) तथा तेज गेंदबाज केसरिक विलियम (35 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दो बार की विश्व चैंपियन ने एकमात्र ट्वंटी-20 मैच में मेजबान को 21 रन से हरा दिया। 
             
यहां शनिवार रात हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। ओपनर एविन लुइस (51) और क्रिस गेल (40) ने वेस्टइंडीज काे ठोस शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। गेल ने रन आउट होने से पहले 21 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।
            
वेस्टइंडीज की टीम एक समय एक विकेट पर 106 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन मेहमान टीम ने अगले 70 रन के अंदर अपने नौ विकेट गंवा दिए। लुइस ने 28 गेंदों में 51 रन की अर्धशतकीय पारी में छह चौके और तीन छक्के ठोके। 
            
इसके अलावा रोवमैन पॉवेल ने 19 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 28 रन और एश्ले नर्स ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया और वेस्टइंडीज का स्कोर नौ विकेट पर 176 रन पहुंचा दिया। इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लेंकेट और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट झटके।
           
वेस्टइंडीज से मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 155 रन पर सिमट गई। एलेक्स हेल ने 17 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 और विकेटीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 27 गेंदों में दो चौकों के सहारे 30 रन बनाए।
                     
इसके अलावा जोनी बेयरस्टो ने 21 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की बदौलत 27 और लियाम प्लेंकेट ने 11 गेंदों में दो चौकों की बदौलत 18 रन का योगदान दिया।
          
वेस्टइंडीज की तरफ से ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने 20 रन पर तीन विकेट, तेज गेंदबाज केसरिक विलियम ने 35 रन पर तीन विकेट और करिश्माई स्पिनर सुनील नारायण ने 15 रन पर दो विकेट लिए। एश्ले नर्स को 23 रन पर एक विकेट मिला। नारायण को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine