अभ्यास मैच के पहले दिन कुलदीप और राहुल चमके

पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 जुलाई 2017 (18:47 IST)
कुलदीप यादव
कोलंबो। भारतीय स्पिनरों और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से भारत ने दो दिवसीय के पहले दिन आज श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सस्ते में समेट दिया जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने चोट से वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की।
मेजबान टीम एक विकेट पर 139 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन पूरी टीम 187 रन पर आउट हो गई। धनुष्का गुणतिलका ने 74 और लाहिरू तिरिमन्ने ने 59 रन बनाए। तिरिमन्ने के 38वें ओवर में आउट होने के बाद मैच का नक्शा बदल गया और अगले नौ बल्लेबाज सिर्फ 48 रन जोड़ सके। पूरी पारी 55.5 ओवर में सिमट गई।

भारतीय टीम के सभी आठ गेंदबाजों को मौका मिला जिनमें कुलदीप ने 6.5 ओवर में 14 ओवर में चार विकेट लिए जबकि जडेजा ने नौ ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत को 30 ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला, जिसमें उसने तीन विकेट खोकर 135 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद खाता नहीं खोल सके जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 12 रन बनाए। तीन महीने बाद वापसी करने वाले राहुल ने 58 गेंद में 54 रन जोड़े, जिसमें सात चौके शामिल थे।
विराट कोहली ने 46 गेंद में 34 रन बनाए और अजिंक्य रहाणे 30 गेंद में 30 रन जोड़े । मुकुंद इस मौके का फायदा नहीं उठा सके। पुजारा और मुकुंद दोनों को विश्वा फर्नांडो ने आउट किया।

गेंदबाजी में भारत के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहा। मोहम्मद शमी ने पांच ओवरों में दो विकेट लिए। ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को विकेट नहीं मिले लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की। भारत के शीर्ष स्पिनर आर अश्विन को दस ओवरों में विकेट नहीं मिले लेकिन कुलदीप और जडेजा ने बल्लेबाजों को परेशान किया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से कुलदीप का प्रदर्शन प्रभावी रहा है। कल भारत का फोकस मध्यक्रम की बल्लेबाजी पर होगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :