Widgets Magazine

इस खिलाड़ी की सालों से मदद कर रहे हैं सुनील गावस्कर

रांची| पुनः संशोधित रविवार, 19 मार्च 2017 (18:33 IST)
रांची। पिछले कई वर्षों से पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी झारखंड के गोपाल भेंगरा की कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान ने रविवार को यहां जेएससीए स्टेडियम में उनसे मुलाकात कर मिलने की वर्षों पुरानी हसरत को पूरा कर दिया। 
वर्ष 1978 के ब्यूनस आयर्स में खेले गए चौथे हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले भेंगरा ने गावस्कर से मिलकर उन्हें मदद के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि वे गावस्कर से मिलकर अभिभूत हैं। यह पल गावस्कर के लिए भी भावनाओं से भरा रहा और उन्होंने भी भेंगरा से मिलने पर खुशी जाहिर की। गावस्कर की तरफ से भेंगरा को कई सालों से साढ़े 7 हजार रुपए की मासिक आर्थिक सहायता दी जा रही है। 
 
झारखंड के खूंटी जिला के तोरपा प्रखंड के उचुर गांव के रहने वाले भेंगरा वर्ष 1975 से 1985 तक देश के लिए हॉकी खेलते थे। पश्चिम बंगाल राज्य हॉकी टीम के कप्तान भेंगरा ने वर्ष 1986 में शारीरीक कारणों से हॉकी खेलना छोड़ दिया था और गांव लौट आए। सेना में नौकरी करने के बावजूद किसी कारणवश भेंगरा को पेंशन नहीं मिली। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine