Widgets Magazine

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ेगा इंग्लैंड

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (22:28 IST)
ब्रिस्टल। की सलामी बल्लेबाज टैमी बियुमोंट ने कहा कि कल यहां जब उनकी टीम महिला विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी तो लीग चरण में अपनी इस प्रतिद्वंद्वी टीम पर जीत कोई मायने नहीं रखेगी।
 
इंग्लैंड लीग चरण के अपने शुरुआती मैच में भारत से हार गया था लेकिन इसके बाद उसने लगातार छह मैच जीते, जिनमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रन की जीत भी दर्ज है। दक्षिण अफ्रीका ने चार मैच जीते, दो गंवाए जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।
लेकिन अब लार्ड्‍स में होने वाले फाइनल पर दोनों टीमों की निगाह टिकी है और ऐसे में बियुमोंट ने कहा कि दोनों टीमें मैच में नए सिरे से शुरुआत करेंगी। उन्होंने कहा, ‘हमने उन्हें ग्रुप चरण में हराया लेकिन मंगलवार को एक नया मैच होगा और वे कड़ी चुनौती पेश करके उस हार की भरपाई करने की कोशिश करेंगे।’ 
 
बियुमोंट ने कहा, ‘हमने भारत के खिलाफ हार को पीछे छोड़ दिया है और टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब भी कुछ विभाग हैं जिनमें कोच सुधार चाहेगा लेकिन हमारा यह अच्छा पक्ष है कि हम हमेशा सीखना चाहते हैं और बेहतर करना चाहते हैं।’ 
 
बियुमोंट ने अब तक टूर्नामेंट में सात पारियों में 372 रन बनाए हैं। लेकिन उन्हें इंग्लैंड की अन्य बल्लेबाजों को टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली डेन वान नीकर्क का सामना करना होगा। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने अब तक छह मैचों में 15 विकेट लिए हैं और उनका मानना है कि दबाव मेजबान पर रहेगा।
 
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ‘हम बेहद उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली प्रत्एक टीम को हराना आसान नहीं होगा और इसलिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हम पर किसी तरह का दबाव नहीं रहेगा। मुझे अपनी खिलाड़ियों पर गर्व है। यह 2000 के बाद हमारा पहला सेमीफाइनल होगा।’ (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine