शोएब मलिक को मोहम्‍मद शमी की गेंदों से लगता है डर

पुनः संशोधित शनिवार, 27 मई 2017 (19:49 IST)
लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज और पूर्व कप्तान शोएब मलिक का मानना है कि तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मुझे उनकी गेंदों का सामना करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।




भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा और इस बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर अभी से चर्चा जोरों पर है। मलिक ने कहा, शमी भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मुझे उनकी गेंदों का सामना करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।



पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि शमी एक मुसलमान हैं, बल्कि मैंने उनकी गेंदों का सामना किया है और मुझे उनकी गेंदों का सामना करने में खासी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने साथ ही कहा, भारतीय टीम का हर सदस्य मेरा मित्र है क्योंकि हम सभी लगभग समकालीन हैं और एक-दूसरे के साथ लंबे समय से खेल रहे हैं।






उल्लेखनीय है कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ही दो-दो अभ्यास मैच खेलेंगे। भारत 28 और 30 मई को क्रमश: न्यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगा जबकि पाकिस्तान 27 और 29 मई को बांग्‍लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।



चैंपियंस ट्रॉफी में इस बार भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभाल रहे हैं, वहीं पाकिस्तानी टीम का नेतृत्व सरफराज अहमद के हाथों में है। विराट चैंपियंस ट्रॉफी के द्वारा पहली बार आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में बतौर कप्तान उतर रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, उन्हें इस बार दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ की कमी खलेगी। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है और अपने खेल में सुधार किया है।



एक जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्रॉफी में उद्घाटन मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और बांग्‍लादेश के बीच होगा। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :